arrested गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी देने वाला शख्स महराजगंज पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। युवक ने सोशल मीडिया पर गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी के बाद जिला पुलिस सक्रिय हो गई थी। बता दें साइबर टीम व थाना कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने व आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी के पास से 2 मोबाइल और दो सिम बरामद

पुलिस अधीक्षक महराजगंज डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व अभियुक्त ने गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी दी थी। जिसमें आज सफलता मिली। जिले की साइबर सेल व थाना कोतवाली की संयुक्त टीम द्वारा द्वारा फेसबुक आईडी बनाकर गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने व आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला आरोपी गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से 02 मोबाइल सेट व एक सिम कार्ड बरामद किया गया arrested ।

फर्जी आईडी बनाकर वायरल की थी पोस्ट

बसालत अली नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने व आपत्तिजनक टिप्पणी करने के सम्बन्ध में स्क्रीन शॉट साइबर सेल को प्राप्त हुआ, जिसकी जांच साइबर सेल द्वारा की गई। जांच के क्रम में बसालत अली को बुलाकर पूछताछ की गई तो बसालत अली द्वारा बताया गया कि यह कार्य मेरे द्वारा नहीं किया गया है arrested ।

साइबर सेल द्वारा अग्रिम कार्रवाई करते हुये फर्जी फेसबुक आईडी का विवरण साइबर सेल द्वारा फेसबुक से प्राप्त किया। जिससे फर्जी फेसबुक आईडी में प्रयुक्त होने वाले मोबाइल नम्बर के संबन्ध में पता चला। मोबाइल नम्बर धारक से पूछताछ की गई तो मोबाइल नम्बर धारक द्वारा बताया गया कि यह नम्बर मुबारक अली पुत्र नूरमोहमम्द निवासी मटिहनियां थाना कोतवाली जनपद महराजगंज मेरे नाम से सिम निकलवाकर चला रहा है arrested ।

बिजली बिल जमा करने के लिए उधार लिए थे पैसे

इसके बाद मुबारक अली से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल करते हुये बताया कि वह बसालत अली (जिसके नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बना) से दो साल पहले 40 हजार रुपये बिजली का बिल जमा करने के नाम पर लिया था। जिसको बसालत अली बार-बार मुझसे मांगता था। इसलिय उसे फँसाने के लिये मैने दूसरे के नाम से फर्जी सिम निकलवाकर फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई और गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी व आपत्तिजनक टिप्पणी की जिससे बसालत अली फंस जाये arrested ।

Resource: https://www.bhaskar.com