2 C
Innichen
Saturday, February 4, 2023
Homeताज़ा खबरभारत में पप्पू कौन है वो स्मार्ट नेता हैं', राहुल गांधी को...

भारत में पप्पू कौन है वो स्मार्ट नेता हैं’, राहुल गांधी को बोले RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने

Date:

Related stories

Gorakhpur News : पुलिस चौकी की दीवार गिरने से आठ साल की बच्ची हुई मौत,

सार Gorakhpur News : एसएसपी डॉ. कार्रवाई की गौरव ग्रोवर...

Hamirpur News : मोबाइल पर गेम देखकर बच्चे ने दी अपनी जान

मौदहा (हमीरपुर)। में सात वर्षीय बच्चे ने मोबाइल पर...

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में जो शामिल होने के बाद रघुराम राजन जी ने ये बात कही ह।

भारत में पप्पू कौन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के (RBI) पूर्व गवर्नर रघुराम राजन जी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बारे में एक बड़ा बयान दिया है. तो राजन ने कहा है कि राहुल गांधी पप्पू नहीं है. आज तक से बात करते हुए रघुराम राजन ने ये बात कही.है

रिपोर्ट के मुताबिक RBI गवर्नर ने कहा है कि राहुल गांधी को लेकर जो धारणा बनाई गई है, वो सही नहीं है, की उन्हें कई मुद्दों पर काफी जानकारी दी है.

राजन ने आगे बताया, है

भारत में पप्पू कौन है की “ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. की मैंने (मनमोहन सिंह की सरकार के दौरान) लगभग एक दशक राहुल गांधी के साथ भी बिताया है, इस दौरान कई मुद्दों पर उनसे बातचीत भी की. वो पप्पू तो बिल्कुल भी नहीं हैं. वो काफी स्मार्ट, नौजवान और जिज्ञासु व्यक्ति ही हैं. एक इंसान को ये तो पता होना चाहिए कि क्या प्राथमिकताएं हैं और कैसे जोखिम में हैं. मुझे लगता है कि राहुल गांधी को इन सब की पूरी जानकारी ही है.”

तजा खबर से बात करते हुए रघुराम राजन ने ये भी कहा कि वो किसी भी राजनीतिक दल के साथ में नहीं जुड़ने वाले हैं. उन्होंने कहा कि वो भारत जोड़ो यात्रा में इसलिए शामिल हुए थे क्योंकि उन्हें उस यात्रा के सिद्धांतों पर बहुत विश्वास है.

सरकार से मतभेद पर क्या बोले रघुराम राजन जी ?

भारत में पप्पू कौन पूर्व रिजर्व बैंक गवर्नर रघुराम राजन पिछले कुछ समय से मोदी सरकार के खिलाफ बोलते आ ही रहे हैं. लेकिन, उन्होंने कहा कि उनके मनमोहन सिंह सरकार से भी कई मुद्दों को लेकर मतभेद में थे. तो इसलिए ऐसा नहीं है कि सिर्फ वर्तमान सरकार से ही उनका कोई मतभेद है.

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए रघुराम राजन ने आजतक को ये भी बताया कि साल 2023 भारत के लिए ज्यादा चुनौतीपूर्ण होने वाला भी है. भारतीय अर्थव्यवस्था पर बोले कि भारत और दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाएं वैसे बदलाव करने में नाकाम हो रहीं जो विकास के लिए जरूरी थे. राजन ने कहा कि चंद अमीरों के हाथ में पूंजी का केंद्रीकरण भी हुआ है. छोटे बिजनेस और बड़े बिजनेस देश के लिए अच्छे हैं, लेकिन यह मोनोपोली देश के लिए ठीक नहीं.है

Resource : https://bit.ly/3whJdhz

Subscribe

- Never miss a story with notifications

- Gain full access to our premium content

- Browse free from up to 5 devices at once

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here